कोई भी यात्री बस मे चढ़ा नही। बताईए बस ड्राईवर की उम्र कितनी है???

प्रश्न – मान लीजिए, आप एक बस चला रहे हैं। पहले स्टाॅप पर चार यात्री बस मे चढ़े और दो यात्री उतरे। दूसरे स्टाॅप पर सात यात्री बस मे चढ़े और एक यात्री उतरा। अगले स्टाॅप पर सिर्फ पाॅच यात्री उतरे और कोई भी यात्री बस मे चढ़ा नही। बताईए बस ड्राईवर की उम्र कितनी है???
जल्दी हार मत मानिए। जी भर प्रयास करने के बाद ही उत्तर देखे, और हां अपने दोस्तो से शेयर करना ना भूले।
उत्तर –
जितनी उम्र आपकी है। क्योकि बस तो आप ही चला रहे थे। प्रश्न की पहली लाईन पढ़े।



यह पोस्ट कोपीराईट है-
उलझेंगे तो सुलझेंगे भी, उलझेंगे ही नहीं तो सुलझेंगे कैसे?
पर उलझे ही रहने में भी किसी किसी को सुख महसूस होता है और कुछ लोग इस डर से कि रहने दो, कौन उलझे, जिन्दगी भर / अन्त तक दुविधा में ही पड़े रहते हैं । अपनी अपनी प्रकृति है, कोऊ काहू में मगन, कोऊ काहू में मगन ! किन्तु कुछ लोग सिर्फ इसलिए भी उलझन में फँसे रहते हैं क्योंकि वे यथार्थ से पलायन करना चाहते हैं, यथार्थ को देखना तक नहीं चाहते । यथार्थ को जानना / समझना भी उन्हें अनावश्यक झमेला प्रतीत होता है ! सुविधापसंद ऐसे लोग भी अपने तरीके से सुखी / दुःखी होने के लिए मज़बूर / स्वतंत्र तो होते ही हैं !  

ज्यादातर लोगों को मुश्किल लगने वाले दिमागी सवाल हल करने में मजा आता है। कुछ सवाल तो ऐसे होते हैं जिसे सुनने के बाद लोग हार मान जाते हैं कि उनसे नही होगा तो कुछ लोग उसमे पर्सनल इंटरेस्ट लेते हैं और उस सवाल को हल कर के हीं मानते हैं। चलिए आज जानते हैं कुछ ऐसे हीं सवाल जिसे हल करना सभी के बस की बात नही होती है।

Comments

Popular posts from this blog

100Rs. को 7 पर्स में इस तरह से डालो की 1 से 100 तक मै कितने भी रुपए मांगू, सीधा पर्स उठा के दे दो.

चोरों ने कुल कितने हीरे चुराए थे।

दिमागी कसरत सवाल- जवाब- कुछ ऐसे प्रश्न जिसका जवाब सिर्फ बुद्धिमान लोग हीं दे सकते हैं